पीवी सिंधु ने जीती वर्ल्ड चैम्पियनशिप

0


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व चैम्पियनशिप में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने पर भारतीय बैडमिंटन स्टार पी.वी. सिंधु को बधाई दी है. सिंधु की इस ऐतिहासिक जीत के बाद मोदी ने ट्वीट किया, ‘प्रतिभा की धनी पी.वी. सिंधु ने एक बार फिर भारत को गौरवान्वित किया है. बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने के लिए उन्हें बधाई.’

मोदी ने लिखा, ‘बैडमिंटन के प्रति उनका लगन और समर्पण प्रेरणादायक है. पी.वी सिंधु की सफलता खिलाड़ियों की पीढ़ियों को प्रेरित करेगी.’ इस जीत के साथ ही सिंधु विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं. वह इससे पहले बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में वर्ष 2017 और 2018 में रजत तथा 2013 व 2014 में कांस्य पदक जीत चुकीं हैं और उनके पांच पदक हो गए हैं.

ओलम्पिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु ने रविवार को बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर चैम्पियनशिप में पहली बार स्वर्ण पदक जीत लिया. इस जीत के साथ ही सिंधु विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं.
बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2019 के फाइनल में ऐतिहासिक जीत दर्ज करनेवाली पीवी सिंधु को देश के कोने-कोने से बधाइयां मिल रही हैं. सिंधु की जीत पर अमिताभ ने भी बधाई देते हुए एक स्पेशल मैसेज शेयर किया है.

अमिताभ ने लिखा, “पीवी सिंधु…वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियन…भारत के लिए सच में अद्भुत गर्व का पल है….KBC में आपके साथ कुछ वक्त बिताने से बहुत सम्मानित हूं…. आपने संभाला और हार नहीं मानी! ये है जज्बा भारत का और आपके जैसे चैंपियंस का”.

Share.

About Author

Leave A Reply