दिवाली से पहले Infosys का ऐलान, 7000 कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा तोहफा

0

आईटी कंपनी इन्फोसिस ने दिवाली से पहले अपने कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है. दरअसल, इन्‍फोसिस अपने कर्मचारियों को इन्सेन्टिव के तौर पर कंपनी के शेयर देगी. जानकारी के मुताबिक करीब 7 हजार मिड लेवल कर्मचारियों को 22 लाख से अधिक शेयर दिए जाएंगे.

इन्‍फोसिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक कंपनी अपने कर्मचारियों को इन्‍सेन्टिव के तौर पर 2,298,020 स्‍टॉक देगी. ये इन्सेन्टिव 6,949 कर्मचारियों को 2015 स्टॉक प्रोत्साहन योजना के तहत दिए जाएंगे. इसके लिए कर्मचारियों के परफॉर्मेंस को आधार बनाया गया है. 1 नवंबर 2019 को सभी चुने गए कर्मचारियों को शेयर दे दिए जाएंगे. बहरहाल, कंपनी के इस ऐलान के बाद शुक्रवार को इन्‍फोसिस के शेयर में 2 फीसदी से अधिक की बढ़त देखने को मिली.

इन्‍फोसिस को लेकर यह खबर ऐसे समय में आई है जब कंपनी विवादों में है. इन्‍फोसिस के सीईओ सलिल पारेख और सीएफओ निलांजन रॉय पर आरोप है कि उन्‍होंने कंपनी के नतीजों और बैलेंसशीट में गड़बड़ी की है. यह आरोप व्हिसलब्लोबर के एक समूह ने लगाया है.

इन्‍फोसिस के निदेशक मंडल को लिखे पत्र में व्हिसलब्लोबर समूह ने कहा, ‘हालिया तिमाहियों में मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा किए गए अनैतिक व्यवहार को हम आपके संज्ञान में लाना चाहते हैं. कम समय में आय और लाभ को बढ़ाने के लिए इसी तरह के कदम चालू तिमाही में भी उठाए गए हैं.’

Share.

About Author

Leave A Reply