आदिवासी बेल्ट से आज अमित शाह करेंगे झारखंड के चुनावी अभियान.

0


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को चुनावी बिगुल फूंकने के लिए झारखंड की रणभूमि में उतर रहे हैं. अमित शाह संथाल जनजाति बहुल इलाके की मनिका और लोहरदगा विधानसभा सीट पर रैली को संबोधित कर अपने चुनावी अभियान का आगाज करेंगे. पहले चरण की दोनों विधानसभा सीटों पर मुकाबला काफी दिलचस्प है.

अमित शाह झारखंड के पहले चरण की मनिका विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी रघुपाल सिंह के पक्ष में सुबह 11 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी ने इस सीट पर अपने दो बार के विधायक हरिकृष्ण का टिकट काटकर रघुपाल सिंह को उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में बीजेपी के लिए यह सीट जीतना प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है. ऐसे में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अपने चुनाव अभियान की शुरुआत इस सीट से कर बड़ा संदेश देना चाहते हैं.

दरअसल मनिका विधानसभा सीट हमेशा से आरजेडी और बीजेपी के बीच जंग का अखाड़ा रही है. झारखंड विधानसभा चुनाव 2014 में यहां से बीजेपी के हरिकृष्ण सिंह ने आरजेडी के रामचंद्र सिंह को 1083 मतों से हराया था. ऐसे ही 2009 के विधानसभा चुनाव में भी हरिकृष्ण सिंह ने जीत दर्ज की थी और 2005 में इस सीट पर आरजेडी के प्रत्याशी रामचंद्र सिंह ने बाजी मारी थी. हालांकि इस बार बीजेपी ने जहां अपना प्रत्याशी बदला है तो रामचंद्र सिंह ने आरजेडी छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा और पार्टी ने उन्हें टिकट देकर मैदान में उतारा है, जिसके चलते मुकाबला दिलचस्प बन गया है.

Share.

About Author

Leave A Reply